Friday 2 February 2018

विदेशी मुद्रा व्यापार - कंपनी - इन - मुंबई - नई डिजाइन


मुद्रा ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा यूरो 10,000 एक्स 1.18 यूएस 11,800 EUR 10,000 एक्स 1.25 यूएस 12,500 एक विनिमय दर केवल एक मुद्रा का अनुपात है जो किसी अन्य मुद्रा के मुकाबले महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, USDCHF विनिमय दर इंगित करता है कि कितने यू.एस. डॉलर एक स्विस फ्रैंक खरीद सकते हैं, या कितने स्विस फ्रैंक आपको एक अमेरिकी डॉलर खरीदने की आवश्यकता है। एक विदेशी मुद्रा भाव कैसे पढ़ें मुद्राएं हमेशा जोड़े में उद्धृत की जाती हैं, जैसे कि GBPUSD या USDJPY वे जोड़े में उद्धृत किए गए कारण हैं, क्योंकि प्रत्येक विदेशी मुद्रा लेनदेन में, आप एक साथ एक मुद्रा खरीद रहे हैं और दूसरे को बेच रहे हैं। यहां अमेरिकी डॉलर की तुलना में ब्रिटिश पाउंड के लिए विदेशी विनिमय दर का एक उदाहरण है: स्लैश (82208221) की बाईं ओर सूचीबद्ध पहली मुद्रा को बेस मुद्रा (इस उदाहरण में, ब्रिटिश पाउंड) के रूप में जाना जाता है, जबकि दूसरा सही पर एक काउंटर या बोली मुद्रा (इस उदाहरण में, अमेरिकी डॉलर) कहा जाता है। जब खरीदते हैं, विनिमय दर आपको बताती है कि आधार मुद्रा की एक इकाई खरीदने के लिए बोली मुद्राओं की इकाइयों में आपको कितना भुगतान करना होगा। ऊपर दिए गए उदाहरण में, आपको 1 ब्रिटिश पाउंड खरीदने के लिए 1.51258 अमेरिकी डॉलर का भुगतान करना होगा। बिक्री करते समय विनिमय दर आपको बताती है कि बोली मुद्रा की कितनी इकाइयां आपको आधार मुद्रा के एक इकाई को बेचने के लिए मिलती हैं। उपरोक्त उदाहरण में, जब आप 1 ब्रिटिश पाउंड बेचते हैं, तो आपको 1.51258 अमरीकी डॉलर मिलेगा। खरीद या बेचने के लिए आधार मुद्रा 8220 बासिस 8221 है। यदि आप EURUSD खरीदते हैं तो इसका मतलब यह है कि आप आधार मुद्रा खरीद रहे हैं और साथ ही बोली मुद्रा को बेच रहे हैं। गुफाओं में लाना, 8220buy EUR में, USD.8221 बेचते हैं यदि आप मानते हैं कि मुद्रा की मुद्रा के सापेक्ष बेस मुद्रा की सराहना करते हैं (लाभ मूल्य) यदि आप सोचते हैं कि बोली मुद्रा के सापेक्ष आधार मुद्रा कम हो जाएगा तो आप जोड़ी को बेच देंगे। LongShort सबसे पहले, आपको यह निर्धारित करना चाहिए कि आप खरीदना या बेचना चाहते हैं या नहीं। यदि आप खरीदना चाहते हैं (जिसका मतलब है कि मूल मुद्रा खरीदने और बोली मुद्रा बेचने के लिए), तो आप चाहते हैं कि आधार मुद्रा में बढ़ोतरी हो और फिर आप उसे उच्च मूल्य पर वापस बेच देंगे। व्यापारी 8217 के भाषण में, इसे 8220 गुना लंबी 8221 कहा जाता है या 8220 लांग की स्थिति लेती है। 8221 बस याद रखें: लंबी खरीद लें। यदि आप बेचना चाहते हैं (जो वास्तव में आधार मुद्रा को बेचने और बोली मुद्रा खरीदते हैं), तो आप चाहते हैं कि मूल मुद्रा में मूल्य गिर जाए और फिर आप इसे कम कीमत पर वापस खरीद लेंगे। इसे 8220 गुणा शॉर्ट 8221 कहा जाता है या 8220 शॉर्ट स्थान 8221 ले रहा है बस याद रखें: लघु बेच। बीएसवी प्रसाद। इंडिया। ट्रेडिंग अकाउंट एनएक्सएल रविवार, 5 अगस्त, 2012 नमस्ते मैं भारत के एक वरिष्ठ पेशेवर हूं, मुझे नहीं पता कि मैं इस घोटाले में कैसे शामिल हूं, मैं बस विवरण भरकर कोशिश करने की सोच रहा हूं, मुझे एक दक्षिण भारतीय लड़के से फोन आया जो मुझसे पूछा 100 वें क्रेडिट कार्ड को जमा करें मैंने ऐसा किया था मुझे बताया गया था कि कुछ अधिकारी जल्द ही कॉल करेंगे, मुझे श्री सैमुदु से एक कॉल मिला, ग्रीस से एक श्रीकांत ने मुझे 1000 रुपये बोनस जमा करने के लिए कहा और तुरंत लाभ मैं हमेशा सावधान रहूँगा, लेकिन मुझे नहीं पता कि मैं कैसे जाल में आया और उसने 1000 यूरो क्रेडिट कार्ड बनाया, उसने मुझे यूआरएस में व्यापार शुरू करने के लिए कहा और उसने मुझे खुले रखे रहने की सलाह दी, जब तक वह सलाह न दे कि मैंने पैसे खोए और मुझे भेजे गए उत्तर मुझे मिला। धैर्य, मैंने पहले व्यापार में 230 खो दिया था, व्यापार स्टॉपलास के बिना किया गया था, एक भारतीय महिला सुसान थॉमस ने मुझे आईडी कार्ड भेजने के लिए कहा क्रेडिट कार्ड विवरण मैंने बताया कि जब तक मैं लाभ में नहीं आता हूं, तब तक मैं विवरण नहीं भेजूंगा, वहां पर श्रीलंकन ​​ने मुझे सोने के चांदी में व्यापार करने के लिए कहा था मैंने कहा कि मैं तब तक न्यूनतम लाभ के साथ व्यापार करूँगा जब तक मैं नुकसान ठीक नहीं करता मैंने कुछ नुकसान वसूल किया लेकिन पिछले हफ्ते एक ही आदमी ने मुझे सोने के चांदी में एक साथ दो ट्रेड खोलने के लिए कहा 10 10 लाभ के साथ पॉजिशन खरीदने के लिए, स्टॉपलॉस के बिना मैं उस आदमी को चेतावनी दे रहा था कि मुझे नुकसान के साथ व्यापार रोकना चाहिए, लेकिन उसने मुझे आश्वासन दिया कि अगले दिन आवश्यक लाभ और धैर्य की आवश्यकता है, मुझे पता चला कि पूरे पैसे गायब हो गए हैं मैंने उनसे कई शिकायतें बनाई हैं, जो कि यह विदेशी मुद्रा कानूनों के अनुसार निहित व्यक्तिगत विवरण प्राप्त करने के बिना किसी भी कारोबार खाते को शुरू करने के लिए गैरकानूनी है और कैसे श्री एम. एस. एम. एम. यू.यू. ने मुझे बताया स्टॉपलोस के बिना व्यापार मैं महत्वपूर्ण गंभीर हूं और कैसे कारोबार करने से रोकने के लिए आधुनिक भारतीयों को रोकने के लिए उनके विज्ञापनों को रोकने के लिए कुछ सदस्यों ने 750 कारोबार किए, एक व्यापार में एक हफ्ते में इतिसी कंसोल के साथ मुद्दे को ले जाना चाहते थे I मंच मैं मामला लड़ने के लिए चाहता हूँ मैं आगे आने और अमेरिका की तरह संयुक्त रूप से लड़ने के लिए पैसे खो दिया है, जो सभी के लिए अनुरोध झूठ ADVTS के लिए तैयार कर रहे हैं हम एक साथ लड़ाई लड़ने और सार्वजनिक सचिन की रक्षा कर सकते हैं। इंडिया। ट्रेडिंग अकाउंट एनए मंगलवार, 21 फरवरी, 2012 मैं नहीं कहता कि वे धोखाधड़ी हैं या नहीं मेरे अनुभव के साथ मैं कुछ बिंदुओं को उद्धृत कर रहा हूं a) वहां फैल गया बहुत अधिक है यदि आप एक व्यापार करते हैं तो उन्हें 1 (INR 50) का लाभ मिलता है) हम समर्थन को फोन करने में सक्षम नहीं हैं I वे बताएंगे कि वे आपको जल्द ही वापस लाएंगे। लेकिन हम एक सप्ताह के बाद एक कॉल प्राप्त करेंगे c) वे डेमो खाते में आपको सिखाना नहीं चाहते हैं.वे आपको लाइव खाते में करने के लिए मजबूर करेंगे डी) बहुत से छिपे हुए कारक ई) अगर वे बताते हैं कि वे आपको 15 बोनस का ऑफर दे रहे हैं, यदि आप 1500000 से अधिक के लिए व्यापार कर रहे हैं, तो केवल आपको यह बोनस प्राप्त होगा। मतलब है जबकि thre कोई न्यूनतम संतुलन है जो भी नहीं मिलेगा, भारतीय उद्योग, विनिर्माण, बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं के क्षेत्रों पर समाचार और विश्लेषण को तोड़कर गेट लेंगे। Tips2trade - भारत में अग्रणी वित्तीय प्रशिक्षकों में से एक पिछले कुछ वर्षों में, Tips2trade ने खुद को देश में अग्रणी वित्तीय प्रशिक्षण संगठनों में से एक के रूप में स्थापित किया है। हम तकनीकी विश्लेषण, स्टॉक मार्केट के मौलिक विश्लेषण, कमोडिटी amp मुद्रा बाज़ार और फ्यूचर्स amp विकल्प (एफ एंड ओफ़) बाजारों को समझने में सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करते हैं। टिप्स 2 ट्रेड टिप्स 2 ट्रेड मुंबई में शेयर बाजार प्रशिक्षण का आयोजन क्यों करता है शेयर ट्रेडिंग बाजार पर पूर्ण अंतर्दृष्टि और छात्रों को तकनीकी विश्लेषण प्रदान करना। दिग्गजों और प्रमाणित प्रशिक्षण केंद्र होने के नाते, हम शेयर बाजार के विभिन्न पहलुओं में हमारे छात्रों या प्रशिक्षुओं को शिक्षित करने का प्रयास करते हैं। मुंबई में संबंधित पाठ्यक्रम। शेयर बाजार व्यापार रणनीति अत्यधिक लाभप्रद माना जाता है, खासकर उन लोगों के लिए जो धन पैदा करने की इच्छा रखते हैं। बैंकों में पैसे बचाने से आपको धनी नहीं बनाते। अमीर बनने के लिए, आपको अपने निवेशों को गुणा करना होगा और वह वास्तव में आप स्टॉक मार्केट में क्या कर सकते हैं। शेयर बाजार व्यापार पर तकनीकी विश्लेषण सीखना, बाजार के रुझान को समझना और भारत में हमारे पेशेवर प्रशिक्षण कैपिटल मार्केट पाठ्यक्रमों के साथ जोखिम मुक्त निवेश करने के योग्य हो जाते हैं। हमारे पाठ्यक्रम हम उत्साही लोगों के लिए तीन बुनियादी पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं, जो सफल शेयर बाजार के व्यापारियों बनने की कामना करते हैं। पाठ्यक्रम या कार्यक्रमों पर एक नज़र डालें हम पेशकश करते हैं: तकनीकी विश्लेषण मुंबई में शेयर बाजार के माध्यम से पैसा कमाने के लिए। आपको इस क्षेत्र से संबंधित तकनीकी मूल बातें समझने की आवश्यकता है। हमारे तकनीकी विश्लेषण coursework में विभिन्न प्रकार के चार्ट, प्रवृत्ति विश्लेषण, सीखने धुरी अंक, जानने oscillators, विस्तार में candlestick पैटर्न और कई और अधिक समझने में शामिल हैं हम अपने सावधानीपूर्वक कक्षाओं के माध्यम से छात्रों के लिए सीखने के दृष्टिकोण पर व्यावहारिक और हाथ प्रदान करते हैं। प्रवीण संकाय द्वारा किए गए स्टॉकशेयर कोर्स शेयर बाजार हमेशा थोड़ा जोखिम भरा है, लेकिन साथ ही साथ उच्च अंत लाभप्रदता प्रदान करता है। जोखिम को खत्म करने और शेयर बाजार व्यापार से अच्छी कमाई के लिए, आपको शेयर ट्रेडिंग के विभिन्न पहलुओं को जानने की जरूरत है। स्टॉक ट्रेडिंग के इन महत्वपूर्ण पहलुओं को टिप्स 2 ट्रेडे में पढ़ाया जाता है। मुंबई में हमारी स्टॉक मार्केट शिक्षा जटिल पाठ्यक्रम ढांचे पर आधारित है। प्रशिक्षुओं को वास्तविक समय के व्यापार के अनुभव की संभावना के साथ कदम सीखने के अवसर से एक कदम मिलता है। हाथ से सीखने की प्रक्रिया की तुलना में कोई बेहतर दृष्टिकोण नहीं है हम छात्रों के लिए सावधानीपूर्वक सीखने के सत्र की पेशकश करते हैं। कमोडिटी ट्रेडिंग कोर्स स्टॉक मार्केट की तरह, बीएसई, एमसीएक्स और निफ्टी। छात्रों के बीच कमोडिटी ट्रेडिंग भी व्यापक रूप से लोकप्रिय हो गई है। हमारे साथ सबसे लाभदायक वस्तुओं के बारे में जानें आत्मविश्वास से निवेश करें और उदारता से कमाएं कमोडिटी बाजार अत्यधिक अस्थिर है, और इस प्रकार जोखिम कारक उच्च है। आपको इस क्षेत्र में व्यापार के लिए विशेषज्ञ मार्गदर्शन की आवश्यकता है। उन्नत तकनीकी विश्लेषण कोर्स सामग्री डाव थ्योरी एम्प का महत्व कैंडलस्टिक पैटर्न का निर्माण 45 महत्वपूर्ण रिवर्सल एम्प निरंतरताएं जो बेहद लाभदायक व्यापारिक रणनीतियों के साथ हैं, गति संकेतकों का सफलतापूर्वक उपयोग करने के लिए गति सूचकों का उपयोग आरएसआई वॉल्यूम विश्लेषण बैलेंस वॉल्यूम संचय amp वितरण मूविंग एवर (एएमए) मूविंग औसत कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (एमएसीडी) बोलिन्जर बैंड स्टोचैस्टिक ओसीलेटर थरथरानवाला एसएआर डीए amp - DI विलियम्स के एडीएक्स एम्प महत्व का उपयोग आर इचिमोकु ट्रेडिंग तकनीकएं कैंडलस्टिक नमूनों के साथ विशेष पश्चिमी तकनीकों का प्रयोग करें: सिर एंबेड कंधे रिवर्स हेड एप कंधे झंडे पैनांट्स आरोही एम्प अवरोही त्रिकोण परिचय गैन फैन का इलियट वेव थ्योरी का प्रयोग लंबी अवधि के amp अल्पावधि लक्ष्यों की पहचान करने के लिए फिबोनैचि अनुमानों का उपयोग कैसे करें एफएमओएसी का उपयोग कैसे करें, संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप एपीपी चीन जैसे विभिन्न देशों से वैश्विक आर्थिक डेटा का विश्लेषण, स्थितिगत amp इंट्राएड चार्ट पर व्यापार का व्यावहारिक अनुभव ये पाठ्यक्रम कौन ले सकता है शेयर बाजार व्यापार की खूबसूरती यह है कि कोई भी इस बाजार में व्यापार कर सकता है, और आपको किसी भी डिग्री आधारित योग्यता की आवश्यकता नहीं है। आप कम राशि के साथ शुरू कर सकते हैं जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं। यह एक सरल घर आधारित नौकरी है, जहां आप अपने खुद के मालिक हैं दैनिक 3-4 घंटे पर्याप्त हैं, हालांकि जितना अधिक समय आप निवेश करेंगे, उतना ही आप सफल हो जाएंगे आपको युक्तियों का चयन क्यों करना चाहिए 2 ट्रेड टिप्स 2 ट्रेड स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग, कमोडिटी मार्केट ट्रेडिंग आदि पर मजबूत और निर्बाध व्यक्तिगत प्रशिक्षण प्रदान करता है। हम पेशेवर संकाय से भरे हुए हैं, जो छात्रों के लिए एक उत्कृष्ट सीखने का अनुभव प्रदान कर सकते हैं। फिर भी, हम छात्रों को व्यावहारिक सीखने के दृष्टिकोण प्रदान करने में विश्वास करते हैं ताकि वे जान सकें कि वास्तविक समय स्टॉक ट्रेडिंग कैसे किया गया है। हमारे पाठ्यक्रम शुल्क मामूली हैं ताकि सभी इसे सस्ती खोज सकें। केन्द्रीय प्रूफ प्रतिष्ठान, इटारसी ने विभिन्न रिक्तियों को भरने के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। आयु सीमा के बारे में सभी विवरण, चयन प्रक्रिया, आवेदन कैसे करें नीचे उल्लिखित हैं: नियोक्ता का नाम: केन्द्रीय साक्ष्य प्रतिष्ठान रिक्त पदों की कुल संख्या: 15 पदों का नाम: सीनियर स्टोर कीपर 1 (यूआर) लोअर डिवीजन क्लर्क 3 (यूआर) तकनीशियन (अर्ध - कुशल) नरक एक सेना की भर्ती रैली आंध्र प्रदेश गुंटूर, कदपा जिले के उम्मीदवारों की भर्ती के लिए 28 से 06 जून 2014 तक पुलिस परेड ग्राउंड, कुरनूल में आयोजित की जाएगी। नेल्लोर, अनंतपुर, प्रकासम, चित्तौर और कुरनूल भर्ती का विवरण नीचे दिया गया है: पोस्ट नाम: सैनिक तकनीकी सैनिक व्यापारी सैनिक नर्सिंग सहायक सैनिक तकनीकी विमानन नरक एसबीआई एसोसिएट बैंक स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर और जयपुर ने क्लर्कों की 1000 रिक्तियों को भरने के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। योग्य उम्मीदवार केवल 20-11-2014 से 09-12-2014 तक बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के बारे में पूरी जानकारी यहां वर्णित है: भर्ती का नाम: स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एप जयपुर नरक का नाम भारतीय आयुध कारखानों बोर्ड निम्नलिखित पदों को भरने के पद के लिए निर्धारित प्रारूप में पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करता है। भर्ती नाम भारतीय आयुध कारखानों पद श्रम का नाम रिक्त पदों की संख्या 40 (यूआर 21, एससी 6, एसटी 3, ओबीसी 10। एक्स-एसएम 6) नोट: रिक्तियों को बढ़ाया या घटाया जा सकता है बिना किसी भी आगे hellip सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक कार्यालय सहायक के लिए भर्ती की घोषणा सितंबर और अक्टूबर 2013 के दौरान आईआरपीएस के लिए आईबीपीएस द्वारा आयोजित सीडब्लूए -2 में उत्तीर्ण होने वाले पोस्ट (बहुउद्देशीय) को आवेदन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 24 अप्रैल 2014 है। पंजाब नेशनल बैंक द्वारा प्रायोजित सभी हरियाणा ग्रामिन बैंक अस्तित्व में आया था। एकत्रीकरण hellip

No comments:

Post a Comment